ज्योतिष वास्तु और किसी भी प्रकार के रत्न के लिये फोन करे – 7309053333

20-03-2018 से 26-03-2018 तक

astroadmin | March 20, 2018 | 0 | साप्ताहिक राशिफल

मेष -इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मेष राशि के जातक एवं जातिकाओं को कुछ कामों को पूरा करने के लिए कहीं किसी यात्रा में जाना पड़ेगा। अपने सफर को कारगर व उपयोगी बनाने के लिए आप अपने स्तर पर पूरी तरह प्रयत्नशील रहेंगे। अर्थात् आप एक ऐसी सोच से युक्त रहेंगे। जो कि आपके निर्माण के कामों में सहायक रहेगी। इसका लाभ आपको अपने कामों में बाखूब मिलता रहेगा। धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। हालांकि स्वजनों व किसी रिश्तेदार की बातों से आप परेशान रहेंगे। आप उन्हें मनाने में अपना समय लगाते रहेंगे। हालांकि सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप जहाँ अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। वहीं घर की चमक धमक को बढ़ाने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे आपको अच्छा लाभ रहेगा। इन दिनों आप कोई मांगलिक कामों को मूर्तरूप देने में लगे रहेंगे। इस दौरान आप संतुलित व पोषक युक्त खान-पान पर ध्यान देते रहेंगे।

 

वृष -इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं की आमदनी बढ़ने के संकेत करती रहेगी। आपकी कई  ऐसी कोशिशें सफल रहेंगी। जो कि अर्थ लाभ से जुड़ी हुई रहेगी। आप शिक्षा अर्जित करने तथा अपने सपनों को और सुनहरा बनाने के लिए अवसरों से युक्त रहेंगे। इन दिनों आपको कोई उपयोगी साहित्य हाथ लग सकता है। जो आपके अध्ययन व संबंधित कामों को कुछ आसान बनाने वाला रहेगा। संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशी का समाचार प्राप्त रहेगा। पे्रम संबंधों में साथी की बातों से खुश रहेंगे। सप्ताह के आगे दो दिनों में आपको कुछ कामों को पूरा करने के लिए अधिक धन की जरूरत रहेगी। विक्रय लक्ष्य हासिल करने में पसीने छूट सकते हैं। स्वजनों अर्थात् किसी खास रिश्तेदार से आप तनाव में रहेंगे। सप्ताह के आगे तीन दिनों में आप जहा कुछ घर के कामों को पूरा करने में संयुक्त रूप से प्रयास करते रहेंगे। वहीं सेहत में परेशानी उभर सकती है।

 

मिथुन- इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मिथुन राशि के जातक एवं जातिकाओं को किसी सामूहिक संस्था के साथ काम करने के अवसर रहेंगे। जो इस हेतु इच्छुक रहेंगे। किन्तु जो अपने स्तर पर कोई व्यवसाय व काम कर रहें, उनके भी सपने सजते रहेंगे। ऐसा ग्रहीय संकेत रहेंगे। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपके वित्तीय लाभ की स्थिति और अच्छी रहेगी। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो विषयों की तैयारी में आपको अच्छा लाभ रहेगा। चाहे वह तकनीक के विषय हो या फिर प्रबंधन के आपको लाभ रहेगा। अर्थात् पैसा लगाकर ही पैसा कमाने के उद्देश्य सफलता के संकेत करते रहेंगे। हालांकि सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपकी बढ़ती हुई आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कहीं से धन जुटाने की जरूरत रहेगी। इसके लिए आप किसी वित्तीय संस्था से उधार हेतु आवेदन करना पड़ सकता है। किन्तु सेहत में कुछ चुनौती उभर सकती है।

 

कर्क- इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं की किस्मत और अच्छी बनी हुई रहेगी। आप अपने घर में आएं हुए किसी मेहमान की खातिरदारी करने में लगे हुए रहेंगे। इस दौरान घर परिवार के लोगों का अच्छा साथ मिलता रहेगा। जिससे घर परिवार हंसता व खिलखिलाता रहेगा। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपकी सोच और सकारात्मक रहेगी। जिससे आप अपनी आयु व आवश्यकता के अनुसार खान-पान व व्यायाम का ध्यान देते रहेंगे। यदि कोई पीड़ाएं व बीमारी हैं, तो उन्हें दूर करने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको जहा आय प्राप्त रहेगी। वहीं व्यय भी बढ़ते हुए रहेंगे। अर्थात् मिलेजुले परिणामों की स्थिति रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी की बातों से कुछ और प्रसन्न रहेंगे। किन्तु दूर दराज के क्षेत्रों में आने-जाने की चिंता सताती रहेगी। अपनों के साथ कुछ आप झगड़ा कर सकते हैं।

 

सिंह- इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं के पास वक्त का कुछ आभाव सा बना हुआ रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। हालांकि कामों को पूरा करने के लिए आपको अपने प्रबंधन तंत्र को और शक्तिशाली बनाने की जरूरत रहेगी। किन्तु सेहत के मामलों में आप कुछ लापरवाह रहेंगे। जिससे आपकी परेशानी और बढ़ी हुई रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ कुछ बातों में मतभेदों की खाई गहरा सकती है। आप साथी के सम्मान को कम न आके नही तो परेशानी रहेगी। हालांकि सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप बड़े किस्मती रहेगे। परिणामतः आप अपने कार्मिक व आर्थिक लक्ष्य को भेदने में सक्षम रहेंगे। जिससे आपकी हंसी और गहराती रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप जहा अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। वहीं कामों को और गति देने में सक्षम रहेंगे। किन्तु आप यह देखेंगे कि पुत्र/पुत्री आपकी बातों को महत्व नहीं दे रहे हैं।

 

कन्या- इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं के कार्मिक क्षेत्रों में उनके अनुमान व उम्मीदों से अधिक कामयाबी की स्थिति रहेगी। जिससे आपके विश्वास में इजाफा रहेगा। और आप किसी कठिन काम अर्थात् नामुंकिन को मुंमकिन करने में लगे हुए रहेंगे। अपने कामों को और अच्छा बनाने में लगे हुए रहेंगे। हालांकि किसी भूमि के मामलों को निपटाने के लिए परेशान रहेगे। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप किसी खास वस्तु को ढूढ़ने में लगे हुए रहेंगे। इस दौरान ऐसे जातकों का लाभ बढ़ा हुआ रहेगा। जो कि अपनी पूंजी को निवेश में लगाना चाहते हैं। किन्तु भौतिक सुख के साधनों को और अच्छा करने में लगातार परेशान रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी को नाराज करने के मूड़ में नहीं रहेगे। किन्तु फिर भी वह आपसे गुस्से में बात करते रहेंगे। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपकी सोच में अच्छाइओं का रंग चढ़ा हुआ रहेगा। जिससे जरूरतमंद लोगों को सहयोग देते रहेंगे।

 

तुला-इस सप्ताह के पहले दो दिनों में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को अपने किसी स्वजनों व संबंधी के आमंत्रण में पहुंचने की चिंता बनी हुई रहेगी। क्योंकि आपके ऊपर कामों को बोझ बढ़ा हुआ रहेगा। हालांकि आप इसे व्यवस्थिति करने के विचार रहेंगे। कि काम भी न रूके और नहीं आमंत्रण। हालांकि सेहत के लिहाज से यह दिन कुछ प्रतिकूल रहेंगे। क्योंकि आप जिन वस्तुओं को अच्छा समझ कर खा रहे, उन्हें समझने में भूल को दोहरा सकते है। हालांकि सप्ताह के आगे दो दिनों में आप आजीविका के क्षेत्रों में कोई बड़ी कामयाबी को हासिल करने में सक्षम रहेंगे। यदि आप पहली बार साक्षात्कार में जा रहें हैं, तो प्रयासों को तेज करे सफल रहेंगे। इस राशि के ऐसे जातकों की शादी होगी। जो शादी के योग्य रहेंगे। किन्तु भूमि के मामलों में तनाव रहेंगे। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपकी भाग-दौड़ बढ़ी हुई रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे।

 

व्रिश्चिक-इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृश्चिक राशि के ऐसे जातक एवं जातिका जो कि अध्ययन के क्षेत्रों में लगे हुए हैं, उन्हें अच्छी कामयाबी के संकेत रहेंगे। चाहे वह पढ़ने वाले हो या फिर पढ़ाने वाले हो, उन्हें अच्छी कामयाबी की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आपकी आमदनी अच्छी होने के आसार रहेंगे। चाहे वह दी हुई पूंजी पुनः प्राप्त हो या फिर साधनों के द्वारा लाभ हो। आप जिन्दगी को सकून से चलाने के लिए पहले से अधिक तत्पर रहेंगे। सप्ताह के आगे दो दिनों में आप कुछ अपने पूंजी को धन निवेश में लगाने के मूड़ में रहेंगे। किन्तु आपको उस समय झटका लग सकता है। जब किसी व्यक्ति की कुछ कहीं हुई बातों को वहाँ सच रूप में परिवर्तित होते देखेंगे। सप्ताह के आखिरी के तीन दिन आपके लिए अच्छे रहेगे। आप अपने घर परिवार के वातावरण को और जानदार बनाने में सक्षम रहेंगे। जिससे पत्नी व बच्चों के साथ अच्छा तालमेल बना हुआ रहेगा।

 

धनु-इस सप्ताह के पहले दो दिनों में धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं के विश्वास में अच्छा इजाफा रहेगा। आप वक्त के साथ चलते हुए रहेंगे। किन्तु अपने सिद्धान्तों से समझौता नहीं करेंगे। आप अपने घर परिवार के लोगों के साथ और भरोसे के साथ आगे बढ़ते हुए रहेंगे। आप अपने घर की रौनकता के साथ सदस्यों के परस्पर सद्भाव को विकसित करने में लगे रहेंगे। स्वास्थ्य बेहतर बना हुआ रहेगा। यदि उम्र के कारण कोई रोग व चिंताएं बढ़ी हुई हैं। तो उनमें भी कमी होती रहेगी। ऐसे ग्रहीय संकेत रहेंगे। जिससे जिन्दगी में खुशियों का आगमन होता रहेगा। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आपकी आमदनी बढ़ना तय रहेगी। आप चाहे उत्पादक हो या विक्रता हो लाभ की उम्मीदे और बढ़ती हुई रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में यद्यपि आपकी कुछ मुश्किलें बढ़ी हुई रहेगी। चाहे वह कहीं आने जाने की हो या फिर व्यापार बढ़ाने के लिए की हो।

 

मकर-इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मकर राशि के जातक एवं जातिका अपने फर्ज को निभाने में बड़ी तत्परता से लगे हुए रहेंगे। आप धन निवेश व विदेश के कामों मे बढ़त की ओर रहेगे। आप अपने घर परिवार के लोगों को कुछ समझाने की कोशिश में रहेंगे। आप एक बेहतर कल को जीने के लिए तैयार रहेंगे। इन दिनों आप किस्मत के धनी रहेंगे। हांलांकि सप्ताह के आगे दो दिनों में आपके मान-सम्मान में इजाफा रहेगा। यदि आप नौकरी करते हैं, तो आपकी संस्था आपको और कुछ बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए तैयार रहेगी। यह आपके यकीन की जीत रहेगी। क्योंकि आपके विश्वास में इजाफा रहेगा। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको रूकने की जरूरत नहीं रहेगी। आप मजबूती के साथ बढ़ते हुए रहेंगे। हालांकि किसी यात्रा व कीमती वस्तुओं को लेकर परेशान रहेंगे। कोई व्यक्ति झूठी जानकारी देकर आपको भ्रमित करने की कोशिश में रहेगा।

 

कुम्भ-इस सप्ताह के पहले के दो दिनों में कुम्भ राशि के ऐसे जातक एवं जातिका जो कि भूमि खरीदने या भवन बनाने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें सफलता मिलती रहेगी। हालांकि कुछ बातों को नज़र अंदाज करने से, बचने में फायदा रहेगा। अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आपकी किस्मत और अच्छी रहेगी। जिससे आप किसी शैक्षिक प्रयास में सफल रहेंगे। यदि आपके आस-पास कोई बुजुर्ग व्यक्ति हैं, तो उन्हें सहयोग देने की बातें आपके मन में रहेगी। जिससे आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि रहेगी। यद्यपि नौकरी के क्षेत्रों में आप कुछ बातों को लेकर तनाव में रहेंगे। क्योंकि आप किसी की काबिलियत को लेकर सवाल दाग सकते हैं। हालांकि सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपके कई काम तेजी से पूरा होने के संकेत करते रहेगे। इस हेतु आपको कुछ मुस्तैद रहने की जरूरत रहेगी। आपके गृहस्थ जीवन में खुशियों की दस्तक रहेगी।

 

मीन-इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मीन राशि के ऐसे जातक एवं जातिका जो कि अपने व्यवसाय को और बढ़ाना चाहते हैं, उन्हें लाभ रहेगा। आप अपने व्यवसाय को और विराट करने में लगे हुए रहेंगे। आप इस दिशा में कामयाबी की ओर रहेंगे। आप कुछ ऐसे प्रयोगों को दोहराने में तल्लीन रहेंगे जो सफलता के कारण है। आप भविष्य की रणनीति बनाने में लगे हुए रहेंगे। तथा अपने अनुभवों से सीख लेते हुए कुछ कामों को आगे बढ़ाते हुए रहेंगे। जिससे कुछ कठिन प्रतीत हो रहे कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से सप्ताह के यह दिन अच्छे बने हुए रहेंगे। किन्तु सप्ताह के आगे दो दिनों में कुछ विपरीति परिस्थतियों में लड़ने के लिए तैयार रहेगे। क्योंकि आपके पास साहस व शक्ति रहेगे। चाहे वह अर्थ के मामलों हो या फिर भूमि के मामलें हो। इस सप्ताह के आगे तीन दिनों में आपके ग्रह आपको सकारात्मक सोच के साथ अच्छा पराक्रम देने वाले रहेंगे।

Related Posts

1-06-2018 से 07-06-2018 तक

astroadmin | June 1, 2018 | 0

मेष-यह सप्ताह आपके लिये सामान्य है  लाभ होगा, वाहन चलाने मे सावधानी रखे,प्रेम के लिये समय अच्छा है  आपको आंख और मस्तक मे पिडा हो सकती है वृष-यह सप्ताह आपका…

साप्ताहिक राशिफल 13 से 19-04-2018 तक

astroadmin | May 13, 2018 | 0

मेष- जिस मौके की आपको तलाश थी, वो पूरा हो जाने की उम्मीद है। कार्यस्थल के किसी समस्या को सुलझा लिए जाने की संभावना है। जिस काम को आपने समय…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दैनिक पन्चांग

तत्काल लिखे गये

फेसबुक

सबसे ज्यादा देखे जाने वाले

दिन के अनुसार देखे

January 2019
S M T W T F S
« Dec    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  

स्तोत्रम

अब तक देखा गया

  • 50,190

नये पोस्ट को पाने के लिये अपना ईमेल लिख कर सब्सक्राइब करे


ज्योतिष वास्तु और किसी भी प्रकार के रत्न के लिये फोन करे – 7309053333
%d bloggers like this: