ज्योतिष वास्तु और किसी भी प्रकार के रत्न के लिये फोन करे – 7309053333

कुम्भ राशिफल मार्च

astroadmin | March 9, 2018 | 0 | मासिक राशिफल

भाग्य में अनुकूलता होने से कार्य में प्रगति आएगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। नौकरीपेशा अपने कार्य में प्रगति के साथ लाभान्वित होंगे। पिता का किसी कार्य में सहयोग लाभकारी रहेगा। शत्रुपक्ष पर प्रभाव बना रहेगा। आर्थिक मामलों में संयम रखें।
इस माह शनि आपके एकादश भाव से गोचर करेंगे जिसके परिणामस्वरुप आपको कम मेहनत से ज्यादा लाभ होगा। आय के एक से अधिक स्रोत प्राप्त होंगे। साथ ही आपकी कार्यक्षमता काफी अच्छी रहेगी। विदेशी स्रोतों से धन लाभ संभव है। गुरु का अष्टम भाव में गोचर आपकी आध्यात्मिक गतिविधियों को बढ़ा सकता है। सावधानी के साथ निवेश करना आपके लिए ठीक रहेगा। अच्छा आर्थिक लाभ आपको मिल सकता है। पारिवारिक ख़ुशियों में वृद्धि होने की सम्भावना रहेगी। बड़े भाई से मतभेद संभव हैं। राहु का सप्तम भाव से गोचर जीवनसाथी को स्वास्थ्य की समस्या दे सकता है। बिज़नेस में सोच-समझकर निवेश करना ही ठीक रहेगा। आपके अपनी सेहत के प्रति सावधानी रखनी होगी। केतु का प्रथम भाव में गोचर आपकी आध्यात्मिक क्रियाकलापों में वृद्धि करेगा। अपने क्रोध पर आपको नियंत्रण रखना होगा। संतान का स्वास्थ्य व शिक्षा प्रभावित होने के संकेत हैं। शुक्र व मंगल की द्वितीय भाव भाव में गोचरीय स्थिति नौकरी के लिए अत्यन्त शुभ संकेत है। पैसे कमाने के विभिन्न स्रोत आपको प्राप्त होंगे साथ ही आर्थिक स्थिति को दिन-प्रतिदिन मजबूत होने की सम्भावना रहेगी। सूर्य व बुध का प्रथम भाव से गोचर गूढ़ विद्याओं के प्रति आपकी रुचि जागृत करेगा। जीवनसाथी को कोई बड़ा मान-सम्मान व सफलता प्राप्त हो सकती है। उनके स्वभाव में उग्रता आपको देखने को मिल सकती है। वैवाहिक सम्बन्धों के लिए यह एक शुभ संकेत नहीं है।
आर्थिक मामलों के लिए यह समय काफी अच्छा नजर आ रहा है। आपको आय के अनेक मौके प्राप्त होने की उम्मीद है। मनोरंजन, सिनेमा, डिजाइनिंग, फैशन, होटल आदि क्षेत्र से जुड़े लोगों को आर्थिक मोर्चे पर जबरदस्त सफलता मिलने के आसार हैं। इस माह धन कमाना आपकी प्राथमिकता होगी। आप अधिक से अधिक पैसा कमाने के लिए ख़ूब भाग-दौड़ करेंगे। विदेश में काम कर रहे जातक अपने कौशल से अच्छा धन कमाने में सफल रहेंगे। इस अवधि में आपको शेयर बाजार, सट्टा-लॉटरी आदि जोख़िम सम्बन्धी क्षेत्रों से धन लाभ होने की सम्भावना रहेगी। धन के चलते आपकी कोई योजना नहीं रुकेगी। व्यवसायिक वाहन लेने के योग भी इस समय बने हुए हैं। आप प्रयास व परिश्रम को महत्व देंगे। पुराने व्यावसायिक संबंधों से कोई सहयोग या लाभ मिलने के संकेत हैं। किसी मित्र से धन सम्बन्धी विषयों पर सलाह-मशवरा करना आपके लिए अच्छा रहेगा।
सेहत के लिहाज से यह समय मिला-जुला रहेगा। राशि स्वामी शनि के एकादश भाव से गोचर करने के कारण आप अपने कार्यक्षेत्र में जी-तोड़ परिश्रम करेंगे, जिसकी वजह से शारीरिक व मानसिक थकान होना लाज़मी है। इसलिए आराम को अपने जीवन में महत्व दें। सूर्य व केतु के प्रथम भाव से गोचर करने के कारण आपके स्वभाव में क्रोध व उत्तेजना भी बढ़ सकती है। शब्दों का समझबूझ के साथ प्रयोग न करने से आपके रिश्तों में कटुता आना संभव है, जहाँ तक हो सके अपने को शांत व संयमित रखने की कोशिश करें। इस अवधि में पेट, पैर, मुख व दायीं आँख में कष्ट होने की सम्भावना नजर आ रही है। ध्यान, योग व प्राणायाम का सहारा लेकर आप स्वास्थ्य संबधी सभी समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं। वैसे कार्यक्षेत्र से छुट्टी लेकर किसी शांतिवर्धक स्थल की सैर भी आपके लिए दवा का काम करेगी।
दाम्पत्य जीवन के यह समय ज्यादा अनुकूल नहीं कहा जा सकता। सप्तम भाव का राहु वैवाहिक सम्बन्धों में कटुता ला सकता है। इस माह जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है। सम्बन्धों में मधुरता बनाएं रखने के लिए आपके लिए यह जरुरी है कि अपने पार्टनर की भावनाओं का आदर करें व बेवज़ह उनके साथ उलझने से बचें। प्रेम प्रसंगों के लिए भी यह महीना सतर्क रहने वाला होगा। पंचम भाव के स्वामी बुध की केतु व सूर्य से युति आपके सम्बन्धों में गलतफहमियाँ पैदा कर सकती है। अपने प्रेमी पर शक करना अलगाव का कारण बन सकता है। इसलिए अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना आपके लिए आवश्यक है। जो लोग किसी प्रियपात्र को प्रपोज करने का मन बना रहे हैं। उन्हें फिलहाल इस विचार को स्थगित कर देना चाहिए।
पारिवारिक स्तर पर यह माह आपके लिए मिलाजुला हो सकता है। चौथे भाव के स्वामी शुक्र की द्वितीय भाव में स्थिति एक अत्यन्त शुभ लक्षण है। परिवार की सुख-सुविधाओं के लिए आप जमकर ख़र्चा कर सकते हैं। भूमि-मकान-वाहन लेने के योग भी इस दौरान नजर आ रहे हैं। अचल सम्पति व वाहन आदि लेने का योग इस समय बना हुआ है। घर की शोभा बढ़ाने के लिए कुछ सुन्दर वस्तुओं की ख़रीददारी की भी सम्भावनाएं रहेंगी। परिवार की महिलाएं विशेष तौर पर वस्त्र व कीमती आभूषण ख़रीद सकती हैं। द्वितीय भाव के स्वामी की अष्टम भाव में स्थिति कुछ विवाद या समस्याएं भी खड़ी कर सकती है। परिवार में किसी सदस्य का स्वास्थ्य भी खराब होने की सम्भावना है। जिससे अनायास ही आपका ख़र्चा बढ़ सकता है। पिता, भाई-बहनों व मित्रों की सलाह व सहयोग से आपको आर्थिक लाभ संभव है। माता-पिता का स्वास्थ्य इस अवधि में काफी उत्तम रहने की सम्भावनाएं हैं। इस दौरान आपके सम्बन्ध भी उनसे काफी उत्तम रहेंगे।
कार्यक्षेत्र में परिश्रम करना व ईमानदारी बरतना आपके लिए शुभ है।

Related Posts

मेष राशि जून राशिफल २०१८

astroadmin | June 1, 2018 | 0

राशि चक्र का पहला ज्योतिषीय चिह्न है, जिसमें आकाशीय देशांतर के पहले 30 डिग्री फैले हैं। आश्विनी नक्षत्र (4 चरण) में जन्मे लोग, भरणी नक्षत्र (4 चरण), कृत्तिका नक्षत्र (प्रथम…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दैनिक पन्चांग

तत्काल लिखे गये

फेसबुक

सबसे ज्यादा देखे जाने वाले

दिन के अनुसार देखे

January 2019
S M T W T F S
« Dec    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  

स्तोत्रम

अब तक देखा गया

  • 49,798

नये पोस्ट को पाने के लिये अपना ईमेल लिख कर सब्सक्राइब करे


ज्योतिष वास्तु और किसी भी प्रकार के रत्न के लिये फोन करे – 7309053333
%d bloggers like this: