ज्योतिष वास्तु और किसी भी प्रकार के रत्न के लिये फोन करे – 7309053333

कन्या राशिफल मार्च

astroadmin | March 9, 2018 | 0 | मासिक राशिफल

ईष्ट मित्रों व भाइयों का सहयोग मिलेगा। साझेदारी के कार्य में अनुकूल स्थिति रहेगी। नौकरीपेशा के लिए समय मिला-जुला रहेगा। अधिकारी वर्ग का सहयोग लेकर चलें। स्वास्थ्य अधिकतम ठीक रहेगा। पारिवारिक मामलों में खर्च होगा। लेन-देन से बचना होगा।कन्या का सामान्यइस माह गुरु का गोचर आपके प्रथम भाव से होगा जिसके फलस्वरूप सेहत का मामला काफी अच्छा रहेगा। संतान से आपको भरपूर खुशियां प्राप्त होंगी। पिता व संतान का स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा। कम मेहनत से अधिक लाभ प्राप्त करेंगे। शनि का चौथे भाव में गोचर निवास स्थल का परिवर्तन करा सकता है। नौकरी में आप जमकर मेहनत करेंगे। माता को अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा। राहु की द्वादश भाव में गोचरीय स्थिति घर परिवर्तन करा सकती है। नौकरी में परिवर्तन या ट्रांसफर संभव है। स्वास्थ्य का आपको ख्याल रखना होगा। मंगल का सप्तम भाव से गोचर दाम्पत्य जीवन में परेशानियां खड़ी कर सकता है। भूमि-मकान-वाहन का लाभ होने की सम्भावनाएं रहेंगी। शुक्र की सप्तम भाव में गोचरीय स्थिति बिज़नेस में जबरदस्त सफलता व लाभ मिलने की ओर इशारा कर रही है। धन कमाने के लिए आप लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। बुध, सूर्य व केतु का सप्तम भाव में गोचर आपके पराक्रम को बढ़ाएगा। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने की सम्भावना रहेगी। नौकरी या बिज़नेस में आपके द्वारा किये गए प्रयास सफल होंगे, परन्तु अपनी सेहत को लेकर आपको सतर्क भी रहना होगा।द्वितीय भाव के स्वामी शुक्र के सप्तम भाव में गोचरीय स्थिति के कारण आर्थिक तौर पर यह महीना आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है। इस समयावधि में आपके धन सम्बन्धी सोच और योजनाओं में सकारात्मक बदलाव आने की सम्भावना रहेगी। अपनी आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए आप उच्चाभिलाषी हो सकते हैं। इस समय लाभ में बढ़ोतरी के लिए अपने आय के स्रोतों को थोड़ा और फैलाने का प्रयास आप करेंगे। अपनी बुद्धिमानी व चतुरता से आप प्रतियोगियों की योजनाओं को निष्फल करने में सफल रहेंगे। नौकरी के मुकाबले बिज़नेस करने वालों को इस दौरान ज्यादा लाभ मिलने की संभावनाएं दिखाई दे रहीं हैं। भूमि-मकान-वाहन, संचार, कला, सौंदर्य, वस्त्र, जल, होटल-रेस्तरां आदि से जुड़ा कार्य करने वाले लोगों को जबरदस्त सफलता मिलने के आसार हैं।इस अवधि में स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव लगे रह सकते हैं। राशि स्वामी बुध के छठे भाव में गोचर करने के कारण पेट, नेत्र व चर्म रोगों से आपका सामना हो सकता है। खान-पान का विशेष रुप से ध्यान रखें। इस माह आपको आँखों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। नेत्र रोग विशेषज्ञ से मिलकर आँखों का चेकअप करा लेना बेहतर रहेगा। आपकी पिछली स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं से कोई ख़ास राहत आपको नहीं मिलने वाली है। संवेदनशील प्रवृत्ति होने के कारण आप जल्द छोटी-छोटी बातों से विचलित हो जाते हैं। आपको समझना चाहिए कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन का वास होता है इसलिए चिंताओं से मुक्त रहें और अपनी सेहत का ध्यान रखें। अगर आप वाहन आदि चलाते हैं तो इस अवधि में गति को नियंत्रण में रखना ही आपके लिए श्रेष्ठ रहेगा।
माह की शुरुआत में आप बड़े रोमांटिक मूड में रह सकते हैं। लेकिन ज्यादा गर्मजोशी न दिखाएँ यानि मर्यादित बने रहने की स्थिति में बहुत मजा आने वाला है। अपने जीवनसाथी के साथ जीवन का आनंद लेने के अच्छे मौके आपको मिलते रहेंगे। प्रेम जीवन के मामले में यह समय उन लोगों के लिए कुछ ओर विशेष रहने वाला है। जिन्हे अपने किसी सहकर्मी से प्रेम है। आप खुद-ब-खुद भावुक बने रहेंगे और अपना अधिक से अधिक समय अपने प्रेमी से कनेक्ट रहने में बिताएंगे। वैसे प्रेम और काम के बीच सामंजस्य बिठाने की आवश्यकता भी रहेगी। यदि आप अपने प्रेमी से दूर हैं तो फ़ोन, ईमेल, चैट के जरिए एक-दूसरे के साथ संपर्क में रह सकते हैं। लेकिन अगर ऐसा संभव न हो तो कम से कम अपनी गतिविधियों को एक-दूसरे के साथ शेयर करने की कोशिश करते रहें। माह के आख़िर में प्रेम प्रसंगों में ओर अधिक प्रगाढ़ता आने के संकेत हैं।
घरेलू जीवन के लिए यह समय काफी अच्छा रहने की सम्भावना है। चतुर्थ भाव के स्वामी गुरु का प्रथम भाव से गोचर करने के कारण परिवार के साथ आप कुछ अच्छा समय बिता पाएंगे। घर में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। सभी सदस्यों में आपको एक-जुटता व सौहार्द देखने को मिलेगा। इस दौरान बच्चों व जीवनसाथी के साथ आप कुछ अच्छे स्थलों की सैर पर भी जा सकते हैं। भाई-बहनों का आपको भरपूर सुख व सहयोग मिलने की सम्भावना रहेगी। माता को अपनी सेहत का ख्याल रखना होगा। मित्रों व कुछ पुराने परिचितों से मुलाकात इस दौरान संभव है। पिता का स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा व उन्हें कोई बड़ा मान-सम्मान प्राप्त होने की भी सम्भावना है। किसी मित्र के सहयोग से बिज़नेस में आपको जबरदस्त आर्थिक लाभ हो सकता है। नई सुख सुविधाओं की वस्तुओं को खरीदने के लिए भी यह समय उत्तम कहा जा सकता है।
09 वर्ष आयु तक की कन्याओं को भोजन कराना आपके लिए लाभदायक होगा। हनुमान जी की पूजा करे ।

Related Posts

मेष राशि जून राशिफल २०१८

astroadmin | June 1, 2018 | 0

राशि चक्र का पहला ज्योतिषीय चिह्न है, जिसमें आकाशीय देशांतर के पहले 30 डिग्री फैले हैं। आश्विनी नक्षत्र (4 चरण) में जन्मे लोग, भरणी नक्षत्र (4 चरण), कृत्तिका नक्षत्र (प्रथम…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दैनिक पन्चांग

तत्काल लिखे गये

फेसबुक

सबसे ज्यादा देखे जाने वाले

दिन के अनुसार देखे

January 2019
S M T W T F S
« Dec    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  

स्तोत्रम

अब तक देखा गया

  • 49,793

नये पोस्ट को पाने के लिये अपना ईमेल लिख कर सब्सक्राइब करे


ज्योतिष वास्तु और किसी भी प्रकार के रत्न के लिये फोन करे – 7309053333
%d bloggers like this: